जापान की टेनिस स्टार नाओमी ओसाका को बीते साल की हाईएस्ट-पेड फीमेल एथलीट के खिताब से हाल ही में नवाजा गया उन्होंने बीते साल इतनी कमाई की जितनी आज तक कोई फीमेल एथलीट एक साल में नहीं कर पाई है। उन्होंने कमाई की दौड़ में सेरेना विलियम्स को ही दूसरे नंबर पर पहुंचाया, जिनके साथ खेलने का सपना वो बचपन में देखा करती थीं।

Naomi Osaka Biography In Hindi.

नाओमी की दोहरी नागरिकता...
नाओमी का जन्म जापान में 16 अक्टूबरं 1997 को हुआ। पिता हैती से हैं और मां जापान से। नाओमी के पास अमेरिका और जापान की दोहरी नागरिकता है। बड़ी बहन भी टेनिस प्लेयर हैं।

इस बेसलाइन प्लेअर की आक्रमकता खेल तक ही सीमित थी, कभी व्यवहार में ये नहीं झलकी। नाओमी का फोरहैंडहमेशा मजबूत रहा है और जब वो सर्व करती हैं जो गेंद 125 मील प्रति घंटे की रफ्तार छू जाती है। जब वो अपनी इन ताकतों के साथ ,खुद को तैयार कर रही थीं तब एक सपना उन्होंने देखा था.. वो था अपनी बचपन की हीरो सेरेनाविलियम्स के साथ यूएस ओपन फाइनल खेलने का। जो अलग ही स्तर पर पूरा हुआ। 

नाओमी ओसाका की कुछ खास बातें...!
नाओमी ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली जापानी नागरिक हैं, एवं शर्मीली होने के बावजूद उनका 'सेंस ऑफ ह्यूमर' कमाल का है। 1999 के फ्रेंच ओपन में विलियम्स सिस्टर्स को खेलता देख उनके पिता ने अपनी दोनों बेटियों को टेनिस सिखाने का फैसला लिया था।

कैसे हुआ बचपन का सपना पूरा...?
ये किस्सा शुरू होता है साल 2017 से ये साल नाओमी के लिए अच्छा नहीं जा रहा था। वो तमाम टूर्नामेंट्स से पहले या दूसरे राउंड में ही बाहर हो रही थीं। 2018 में उनका फॉर्म लौटा। उन्हें इस साल मौका मिल ही गया कि वो यूएस ओपन के फाइनल में सेरेना विलियम्स के साथ खेले। वो ना सिर्फ खेलीं बल्कि सेरेना को बुरी तरह हराया। सेरेना ने इस मैच में काफी कुछ हारा, इसमें उनका रुतबा भी शामिल था इस जीत से नाओमी स्टार बन चकी थी |

Post a Comment

Previous Post Next Post